पटवारी 15 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार, विजिलेंस का बड़ा एक्शन

Pauri Vigilance Team

Pauri Vigilance Team

श्रीनगर: Pauri Vigilance Team: पौड़ी के अगरोडा में तैनात राजस्व उपनिरीक्षक को विजिलेंस ने 15 हजार रुपए घूस लेते हुए रंगे हाथों पकड़ने के बाद पौडी में खलबली मची हुई है. खातेदार अपने पिता के नाम दर्ज भूमि के सीमांकन और उसकी आख्या बनाने के लिए पटवारी के पास पहुंचा था, जहां राजस्व उपनिरीक्षक ने काम के एवज में रिश्वत की मांग कर रहा था. डीएम पौड़ी आशीष चौहान ने भी मामले की गंभीरता को देखते हुए विभागीय जांच के आदेश जारी कर दिए हैं.

सीमांकन और आख्या लगाने के लिए की रिश्वत की मांग: मामले में शिकायतकर्ता कहा गया कि जमीन सम्बंधी मामले को लेकर वो राजस्व विभाग में गया. राजस्व उपनिरीक्षक ने उनसे मामले की आख्या लगाने के संबंध में 15 हजार रुपये की मांग कर डाली. जिसके बाद पीड़ित द्वारा विजिलेंस में शिकायत की गई थी. जिस पर विजिलेंस द्वारा संबंधित अगरोड़ा के उपनिरीक्षक घूस लेते हुए रंगे हाथों पकड़ लिया.

डीएम ने दिए विभागीय जांच के निर्देश: दरअसल शिकायतकर्ता अपने पिता के नाम दर्ज भूमि के सीमांकन और आख्या बनाने के राजस्व उपनिरीक्षक से मिला था. जिस पर राजस्व उपनिरीक्षक ने रिश्वत देने की मांग की. वहीं विजिलेंस टीम ने आरोपी पटवारी के घर पर छापेमारी कर चल अचल संपत्ति की जांच भी की. डीएम पौड़ी आशीष चौहान ने बताया कि विजिलेंस की जांच के बाद राजस्व निरीक्षक पर विभागीय जांच भी की जा रही है.

बता दें कि सीएम पुष्कर सिंह धामी जीरो टॉलरेंस की नीति को कई बार दोहरा चुके हैं. जिसके बाद विजिलेंस टीम भ्रष्टाचारियों पर लगातार शिकंजा कस रही है. साथ ही विजिलेंस टीम कई भ्रष्टाचारियों को सलाखों के पीछे पहुंचा चुकी है.

यह भी पढ़ें:

पढ़ने की उम्र में चंदन का पेड़ काटकर चुराया, गिरफ्तार; युवक ने कालाढूंगी रोड से काटा था पेड़

हरिद्वार मेडिकल कॉलेज के लिए 100 सीटों की मंजूरी, धामी सरकार ने दी सौगात

टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड में हिंदी माह समापन एवं पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन